दिल्ली नगर निगम केशवपुरम जोन के कमला नगर क्षेत्र में 5 मार्च ,रविवार को ‘ राहगीरी दिवस’ का आयोजन करेगा। Raahgiri Day by Education Learn Academy

New Delhi: दिल्ली नगर निगम सभी दिल्लीवासियों को ‘राहगीरी दिवस’ में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता है। दिल्ली नगर निगम केशवपुरम जोन के कमला नगर क्षेत्र (मंडेलिया रोड) में 5 मार्च ,रविवार को ‘ राहगीरी दिवस’ का आयोजन करेगा।यह कार्यक्रम जी-20 शिखर सम्मेलन थीम के अंतर्गत सतत व रहने योग्य शहरों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया जा रहा है जिसमें सतत गतिशीलता (सस्टेनेबल मोबिलिटी) पर विशेष जोर दिया जाएगा।
इस कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा और महिला सुरक्षा सहित विभिन्न थीम को शामिल किया जाएगा। यह आयोजन 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के करीब होगा, जो महिला सुरक्षा के मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने का एक उपयुक्त समय भी होगा।
यह कार्यक्रम सभी प्रतिभागियों के लिए एक समावेशी व सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और समाज-निर्माण अनुभव के लिए कार्यक्रम में जुड़ने के लिए सभी आयु और पृष्ठभूमि के लोगों का स्वागत करता है।
यह कार्यक्रम दिल्ली पुलिस और दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन की साझेदारी में आयोजित किया जा रहा है। राहगीरी फाउंडेशन, सस्टेनेबल मोबिलिटी नेटवर्क (एसएमएन) और नगारो इस आयोजन के नॉलेज पार्टनर हैं।
आयोजन के दौरान, कमला नगर में सड़कों को वाहन-मुक्त क्षेत्र में परिवर्तित कर दिया जाएगा, जहां नागरिक योग, ज़ुम्बा, खेल, संगीत, नृत्य जैसी विभिन्न गतिविधियों में भाग ले सकेंगे। साथ ही विभिन्न विषयों जैसे कि सड़क सुरक्षा, महिला सुरक्षा, चलने की क्षमता पर शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजित किये जाएँगे।
दिल्ली नगर निगम सभी दिल्लीवासियों को 5 मार्च, 2023 रविवार को कमला नगर में ‘राहगीरी दिवस’ में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता है। यह हमारे समाज में बदलाव लाने, नए तरीके से सड़कों का आनंद लेने और सभी के लिए अधिक सतत, सुरक्षित और पैदल चलने वालों के लिए योग्य शहर बनाने में मदद करने का एक अनूठा अवसर है।

दिल्ली नगर निगम केशवपुरम जोन के कमला नगर क्षेत्र में 5 मार्च ,रविवार को ‘ राहगीरी दिवस’ का आयोजन करेगा। Raahgiri Day by Education Learn Academy

Leave a Reply