Dry Day In Delhi: 26 जनवरी को बार और रेस्टोरेंट में नहीं परोसी जाएगी शराब by Education Learn Academy

New Delhi: गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को अब से दिल्ली के बार और रेस्टोरेंट में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। दिल्ली सरकार ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है। साथ ही महाशिवरात्रि, रामनवमी और होली पर दुकानों पर शराब बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। सरकार ने स्वामी दयानंद जयंती और गुरु रविदास जयंती पर भी शुष्क दिवस घोषित किया है और इन दिनों भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Also read: Republic Day Advisory: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नोएडा से दिल्ली जाने वाले वाहनों पर रोक, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

सरकार ने शराब की बिक्री को लेकर बड़ा फैसला किया है। 26 जनवरी को ड्राई डे होने के कारण शराब की दुकानों, बार और रेस्टोरेंट में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। पहले, केवल शराब की दुकानें सूखे के दिनों में बंद रहती थीं, लेकिन बार और रेस्तरां को अभी भी शराब परोसने की अनुमति थी।

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने 1 जनवरी, 2023 से 31 मार्च, 2023 की अवधि के लिए शुष्क दिनों की सूची जारी की है। इस सूची में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती शामिल है। 15 फरवरी को महाशिवरात्रि, 8 मार्च को होली और 30 मार्च को रामनवमी को शुष्क दिवस घोषित किया गया है। इस दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार हर तीन महीने में सूखे के दिनों की सूची जारी करती है। वर्तमान में एक वर्ष में लगभग 21 शुष्क दिन होते हैं।

Dry Day In Delhi: 26 जनवरी को बार और रेस्टोरेंट में नहीं परोसी जाएगी शराब by Education Learn Academy

Leave a Reply